वार्षिक स्नेहसंमेलन समारोह _ स्वागत भाषण _

प्रस्तुत लेख वार्षिक स्नेहसम्मेलन कार्यक्रम में दिया गया स्वागत भाषण (Welcome Speech in hindi) है। यह एक सामयिक और सामान्य भाषण है। आप इसे अवसर के अनुसार बदल सकते हैं …

उद्घाटन भाषण • स्वागत भाषण • Annual Function welcome Speech in hindi

आज इस मंच पर एकत्रित हुए सभी शिक्षकों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और प्राचार्यों के साथ-साथ सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को मेरा प्रणाम!

मैं कार्यक्रम शुरू करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। हम सभी को गर्व है कि हमारे शैक्षिक परिसर में हर साल इस तरह का भव्य आयोजन किया जाता है।

पूरा कार्यक्रम बेहद सांस्कृतिक स्वरूप का होगा। जिसमें छात्र वक्तृत्व कला, संगीत, नृत्य, नाटक जैसी विभिन्न कलाओं का प्रदर्शन करेंगे।

साथ ही इस वर्ष विभिन्न क्षेत्रों, प्रतियोगी परीक्षाओं, खेल प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए अभिनंदन का भी आयोजन किया गया है।

यह कहना होगा कि वार्षिक स्नेहसमेलन कार्यक्रम न केवल छात्रों का कलात्मक प्रदर्शन है बल्कि एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी है जिसमें गांव के सभी माता-पिता, शिक्षक और नागरिक भाग लेते हैं।

कार्यक्रम का उद्देश्य माता-पिता को यह भी बताना है कि शैक्षणिक वर्ष के दौरान उनका बच्चा कैसे प्रगति कर रहा है और इसके बारे में शिक्षकों और स्कूल के कर्मचारियों से पूछें।

अगर माता-पिता और नागरिक शिक्षा के बारे में कुछ सुझाव देना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं। मैं आपका अधिक समय न लेते हुए आप सभी को विदा करता हूं और कार्यक्रम प्रारंभ करने की बोली लगाता हूं। धन्यवाद!

अगर आपको यह लेख वार्षिक स्नेह सम्मेलन _ इनॉगरल स्पीच (Inaugural Speech Annual Function in hindi) पसंद आया हो तो कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दें…

Leave a Comment